त्वचा के लिए सुझाव: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए लोग महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अब आप चेहरे को सुंदर बनाने के लिए कुछ सब्जी खा सकते हैं।

हर कोई खूबसूरत चेहरा चाहता है। यही कारण है कि कुछ लोग मेडिकल उपचार चुनते हैं, लेकिन आप अपने चेहरे को चमकदार बनाने के लिए कुछ घरेलू उपचार भी कर सकते हैं। यह खबर आपके लिए है अगर आप भी अपने चेहरे को सुंदर बनाना चाहते हैं। आज हम आपको कुछ सब्जियों के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे को चमकदार और सुंदर बना सकते हैं। आप उन सब्जियों को जानते हैं।

ब्रोकली (Broccoli) का इस्तेमाल

आप कई महंगे सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करने के बाद भी ब्रोकली का उपयोग कर सकते हैं अगर आपको असर नहीं होता है। Broccoli में विटामिन सी (Vitamin C), के और ए होते हैं, जो त्वचा को स्वस्थ रखते हैं। यह झुर्रियों और लाइनों को कम करता है और डेड स्किन (Dead Skin) को हटाता है।

इन सब्जियों की मदद से आप भी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

गाजर (Carrot) का इस्तेमाल

गाजर में विटामिन ए (Vitamin A) की भरपूर मात्रा होती है, जो स्किन को खूबसूरत बनाता है, इसलिए यह भी त्वचा के लिए वरदान माना जाता है। यह डेड स्किन (Dead Skin) सेल्स को हटाता है और त्वचा को हाइड्रेट करता है। आप गाजर (Carrot) का उपयोग करके अपने चेहरे को बेदाग बना सकते हैं।

 इन सब्जियों की मदद से आप भी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

पालक (Spinach) का इस्तेमाल

बात करते हुए, पालक Spinach में विटामिन ए, सी, ई (Vitamin A,C,E) और अधिक होते हैं, जो त्वचा के लिए बहुत अच्छे हैं। इसकी मदद से आप अपने चेहरे को सॉफ्ट बना सकते हैं, दाग-धब्बों और पिंपल्स को दूर करके त्वचा को स्वस्थ रख सकते हैं।

 इन सब्जियों की मदद से आप भी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

टमाटर (Tomato) का इस्तेमाल

चेहरे पर टमाटर (Tomato) लगाना आम है। इसमें लाइकोपीन (lycopene) होता है, जो सूरज की किरणों से त्वचा को बचाता है। साथ ही सनबर्न को कम करता है। टमाटर (Tomato) टैनिंग को भी दूर कर सकता है।

इन सब्जियों की मदद से आप भी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

खीरे (Cucumber) का इस्तेमाल

लोगों ने चेहरे पर खीरे का इस्तेमाल सदियों से करते आए हैं। याद रखें कि इसमें 95% पानी होता है, जो त्वचा को हाइड्रेट रखने में काफी सहायक है। इसमें विटामिन सी होता है, जो पिंपल्स सहित दाग धब्बों को दूर करता है और त्वचा को चमकदार बनाता है।

इन सब्जियों का उपयोग करके आप अपने चेहरे को चमकदार और सुंदर बना सकते हैं। इन सब्जियों से आप फेस पैक बनाकर भी खा सकते हैं। इन सब्जियों का पानी निकालकर टोनर बनाने के लिए इसे प्रयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम होगी और आपकी स्क्रीन से दाग धब्बे और पिंपल्स (Pimples) दूर होंगे।

इन सब्जियों की मदद से आप भी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।
त्वचा के लिए सुझाव इन सब्जियों की मदद से आप भी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

और पढ़ें…

सौंफ का पानी: गर्मी में तेजी से वजन घटाने का रामबाण उपाय

तेज धूप से त्वचा को बचाने के लिए क्या करें? गर्मियों में स्किन केयर करने का सही तरीका जानें

केवल 3 महीनों में उपलब्ध इस सब्जी से दिल-पेट स्वस्थ रहता है और आंखों की रोशनी भी बढ़ती है।

इंस्टाग्राम पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

Click on ttime.in to read such a content ttime help you to be with trend