3 upcoming SUV in 2025: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी से कई अच्छे कार और एसयूवी मिलते हैं। लेकिन कम्पनी अपने पोर्टफोलियो को निरंतर सुधारने की कोशिश कर रही है। अगले वर्ष कंपनी 3 SUV लाने की योजना बना रही है। विशेष बात यह है कि इनमें से एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होगा।

कार डेस्क, नई दिल्ली Maruti Suzuki, भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता, कई उत्कृष्ट कारों को बेचता है। लेकिन अगले साल कंपनी 3 और SUV लाएगी। इन्हें किस सेगमेंट में लाया जाएगा और कब तक शुरू किया जाएगा? इस खबर में हम आपको जानकारी दे रहे हैं।

Maruti Grand Vitara 7 Seater

रिपोर्टों के अनुसार, अगले साल मारुति ने ग्रैंड विटारा के सात सीटों वाले संस्करण को भी पेश किया जा सकता है। यह Y17 नाम से कंपनी में जाना जाता है। यह ग्रैंड विटारा की तरह ही डिजाइन होगा, लेकिन इसमें तीन रो सीट मिल जाएगी। इसके उद्घाटन को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Maruti Fronx Facelift

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अगले साल मारुति ने फ्रॉन्क्स का अपडेट भी भारत में पेश किया जाएगा। जनवरी 2023 के ऑटो एक्सपो में पेश की गई इस SUV को बाजार में काफी पसंद किया जाता है। यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फेसलिफ्ट SUV में स् ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक और कई नए फीचर्स को शामिल करेगा। इससे 30 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज हो सकती है। अभी तक इसके उद्घाटन को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

Maruti EVx
Maruti EVx : Image Source CARWALE.COM

Maruti EVx

मारुति इलेक्ट्रिक एसयूवी EVx को लाने की तैयारी कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को जनवरी में होने वाले Bharat Mobility में पेश करेगी। जनवरी 2023 में हुए ऑटो एक् सपो में कंपनी ने पहली बार अपने कंसेप्ट संस्करण को दिखाया था। विशेष रूप से, यह SUV कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक SUV होगी।

और पढ़ें…

Mahindra Thar Roxx 4×4: महिंद्रा थार रॉक्स 4×4 की कीमतें, बुकिंग, डिलीवरी विवरण और फीचर्स को जानें

Maruti की छोटी कार Swift 2024 में Tata की माइक्रो SUV Punch को टक्कर देगी?

Mileage of Hyundai Alcazar 2024 : 1 लीटर तेल में नई अल्काजार कितना दौड़ेगी? माइलेज की खोज

इंस्टाग्राम पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें