6 Best Dividend Paying Stocks कारोबारी हफ्ते में कम से 6 कंपनियों की एक्स डेट पड़ने जा रही हैं। इन कंपनियों ने 70 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड घोषित किया है। इन कंपनियों में अभी भी निवेश कर डिविडेंड कमाने का अवसर है। इसके अलावा, इसी कारोबारी हफ्ते में दो सरकारी कंपनियों के बोनस शेयर का पहला दिन भी है। ये दोनों PSU शेयरधारकों को मुफ्त शेयर देंगे। आइए इन आठों कंपनियों और उनके रिकॉर्ड डेट को देखें–

1. एचडीएफसी एएमसी (HDFC AMC)

7 जून को HDFC AMC ने प्रति शेयर 70 रुपये का डिविडेंड घोषित किया था। यह कंपनी का सबसे बड़ा क्षेत्र है। इसके लिए रिकॉर्ड दिन 18 जून, 2024 है। वहीं, 30 जून, 2024 को शेयरधारकों को डिविडेंड मिलेगा।

2. एचपीसीएल (HPCL) और बीपीसीएल (BPCL)

दोनों सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने बोनस शेयर देने की घोषणा की है। HPCL अपने मौजूदा दोनों शेयरों पर बोनस शेयर देगी। वहीं, BPCL प्रत्येक शेयर पर बोनस शेयर देगी। 21 जून BPCL के बोनस इश्यू की रिकॉर्ड डेट है, जबकि 22 जून HPCL की है।

3. लर्सन एंड टुब्रो (L&T)

मार्च तिमाही के नतीजों के साथ, लार्सन एंड टुब्रो ने 28 रुपये प्रति शेयर का अंतिम डिविडेंड घोषित किया था। यह कंपनी ने अब तक घोषित किए गए सबसे बड़े डिविडेंड में से एक है। इस डिविडेंड का भुगतान 20 जून को किया जाएगा।

4. बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance)

Caze Finance ने 36 रुपये प्रति शेयर का अपना सबसे बड़ा डिविडेंड भी घोषित किया है। पिछले वर्ष कंपनी ने 30 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड घोषित किया था। 21 जून रिकॉर्ड डिविडेंड डेट है।

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें: EPF खाते में सरनेम और जन्मतिथि गलत हैं, कैसे ठीक करें?

5. एलटीआईमाइंडट्री (LTIMindtree)

L&T ग्रुप की IT कंपनी ने 45 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड घोषित किया है। 19 जून यह रिकॉर्ड डिविडेंड है। इस डिविडेंड को भी शामिल कर लें, 2018 से अबतक कंपनी अपने शेयरधारकों को लगभग 300 रुपये डिविडेंड दे चुकी है।

6. टाटा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन (Tata Investment Corp)

यह टाटा ग्रुप का एक उद्यम है। इसने 28 रुपये प्रति शेयर का सर्वोच्च डिविडेंड घोषित किया है, जो 18 जून को लागू होगा। 2024 तक इस शेयर में लगभग 58 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

7. ऑटोमोबाइल कॉरपोरेशन ऑफ गोवा (Automobile Corporation of Goa)

यह भी टाटा ग्रुप में शामिल है। हाल ही में इसने 15 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड घोषित किया था, जिसका रिकॉर्ड दिन 18 जून है।

Best Dividend Paying Stocks

और पढ़ें…

Health Insurance पर GST को घटाकर 12 % कर सकती है

Hero की नई Hero Passion XTEC के सामने TVS Raider हुई फेल

इंस्टाग्राम पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

Click on ttime.in to read such a content ttime help you to be with trend