Amul Franchise: यदि आप अमूल की फ्रेंचाइजी Amul Franchise खरीदना चाहते हैं तो आपके पास जमीन होनी चाहिए। अमूल की फ्रेंचाइजी दो तरह से ले सकते हैं।

देश में महंगाई बढ़ी है। हाल ही में दूध की कीमतें बढ़ गई हैं, लेकिन इसी बिजनेस से आप महीने भर में लाखों रुपये कमाई कर सकते हैं। Amul Franchise, या बड़ी दूध कंपनियों की फ्रेंचाइजी, आपको काफी पैसा दे सकती है क्योंकि ये कंपनियां आपसे पैसा नहीं मांगती हैं, बल्कि अपने उत्पादों को कमीशन पर देती हैं।

कैसे दूध बेचकर अच्छी कमाई करें

देश की सबसे बड़ी दूध कंपनियों ने 2 रुपये प्रति लीटर की कीमत बढ़ा दी है। इनमें अमूल डेयरी (Amul Dairy) और मदर डेयरी शामिल हैं। ये खबर यदि आप भी दूध का बिजनेस करते हैं या करना चाहते हैं तो आपके लिए है।

Amul फ्रेंचाइजी कैसे मिलती है?

आप किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कुछ शर्तों का पालन करना होगा। जैसे, आप अमूल की फ्रेंचाइजी खरीदना चाहते हैं तो आपके पास जमीन होनी चाहिए। अमूल की फ्रेंचाइजी दो तरह से ले सकते हैं।

Amul Franchise: दूध की कीमतों में वृद्धि, लाखों रुपये कमाने का तरीका जानें
Image Source: India.com Amul Franchise: दूध की कीमतों में वृद्धि, लाखों रुपये कमाने का तरीका जानें

जिसमें आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर फ्रेंचाइजी देता है। इसमें कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। इसके अलावा, आप पार्लर, कियोस्क या आउटलेट से फ्रेंचाइजी ले सकते हैं। इसके लिए कम से कम 150 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए।

कितनी सिक्योरिटी मनी जमा करनी होती है

आपको कम से कम 25 -30 हजार रुपये जमा करना होगा यदि आप भी अमूल का स्टोर खोलना चाहते हैं। सिक्योरिटी जमा के रूप में प्राप्त धन वापस नहीं मिलेगा।

दुकान खोलने के लिए अधिक धन की आवश्यकता होगी। जिसमें दुकान को स्थापित करने और फ्रीजर सहित अन्य सामान खरीदने में कम से कम एक लाख रुपये खर्च होंगे। यानी, दुकान बनाने में ही आपको कम से कम दो लाख रुपये खर्च करना होगा।

कितना और कैसे मिलता है कमिशन

अमूल ने अपनी वेबसाइट पर फ्रेंचाइजी के बारे में जानकारी दी है। जिसमें फ्रेंचाइजी के लिए एमआरपी पर कमीशन दिया गया है। यानी 68 रुपये प्रति लीटर दूध पर 2.5 प्रतिशत कमीशन मिलेगा।

डेयरी उत्पादों पर कंपनी 10 प्रतिशत का कमीशन देती है। यही कारण है कि आइसक्रीम कंपनी 20 प्रतिशत कमीशन देती है। कंपनी 50 प्रतिशत से अधिक का कमीशन चॉकलेट, शेक और गर्म चॉकलेट ड्रिंक पर देती है। ऐसे में आप हर महीने लाखों रुपये कमाएंगे।

और पढ़ें…

EPF खाते में सरनेम और जन्मतिथि गलत हैं, कैसे ठीक करें?

Online Business Without Investment: Your Ultimate Guide to Zero-Cost Startups

नीता अंबानी की पानी की बोतल की कीमत 49 लाख रुपये

इंस्टाग्राम पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

Click on ttime.in to read such a content ttime help you to be with trend