Gangster Goldy Brar murder: अमेरिका में गैंगस्टर को गोली मार दी गई डल्ला-लखबीर ने इस काम की ली थी जिम्मेदारी

Goldy Brar की मौत की खबर: अमेरिका में सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की हत्या का दावा किया जा रहा है। अमेरिकी न्यूज चैनल ने बताया कि गैंगस्टर को अमेरिका में गोली मार दी गई। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ को आतंकवादी घोषित किया है। गोल्डी बराड़ ने पंजाबी गायिका सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी, जिसके बाद उसका नाम चर्चा में आने लगा था।

कई हत्याओं का दोषी है

शमशेर सिंह और प्रीतपाल कौर के घर 11 अप्रैल 1994 को गोल्डी बराड़ का जन्म हुआ। वह पंजाब में श्री मुक्तसर साहिब में रहता है। गोल्डी बराड़ के पिता पुलिस था। गोल्डी बराड़ के खिलाफ कई हत्याओं की जिम्मेदारी लेने, फिरौती की मांग और धमकी भरे फोन के मामले दर्ज हैं।

गोल्डी बराड़ का चचेड़ा भाई गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद, गोल्डी ने अपराध करने का निर्णय लिया और कई गैंगस्टर्स से जुड़ने लगी। कनाडा के ब्रैम्पटन में रहने वाला गोल्डी बराड़ बब्जर नामक खालिस्तानी आतंकवादी समूह से जुड़ा था। केंद्रीय मंत्रालय ने बताया कि गोल्डी बराड़ शार्प-शूटरों की आपूर्ति के अलावा सीमा पार से गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की तस्करी करता था।

Goldy Brar murder

जारी किया गया रेड कॉर्नर नोटिस

फ्रांस ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया। 15 जून 2022 को उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया। 12 दिसंबर 2022 को गोल्डी बराड़ को गैर-जमानती वारंट भेजा गया।

2023 में, गोल्डी बराड़ कनाडा की सर्वाधिक वांटेड लिस्ट में 15 वें स्थान पर था। वह हत्या, हत्या की साजिश और हथियार तस्करी के मामले में पुलिस की तलाश में था।

और पढ़ें…

सौंफ का पानी: गर्मी में तेजी से वजन घटाने का रामबाण उपाय

Explained: Elvish Yadav a Creator of YouTube and His Addiction To Snake Venom

इंस्टाग्राम पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

Click on ttime.in to read such a content ttime help you to be with trend