Fennel water help you to loose weight in summer सौंफ का पानी: गर्मी में तेजी से वजन घटाने का रामबाण उपाय यदि आप तेजी से वजन कम करना चाहते हैं, तो सौंफ का पानी हर दिन खाली पेट पिएं; आपका पेट भी ठंडा रहेगा। 

सौंफ (Fennel Seed) का पानी तेजी से वजन घटाने में बहुत अच्छा काम करता है। रोज सुबह खाली पेट एक गिलास सौंफ का पानी पीने से आप तेजी से मोटापा कम करेंगे और आपका पेट भी ठंडा रहेगा।

वजन कम करने वाले लोग क्या नहीं कर रहे हैं एक बार शरीर पर मोटापा चढ़ जाता है, तो इसे कम करना बहुत मुश्किल है। डाइट और व्यायाम के बाद वजन कम होता है। गर्मी में मोटापा कम करने के लिए सौंफ का पानी अपनी डाइट में शामिल करें। सौंफ आपको जल्दी मोटापा कम कर देता है। यह भी पेट को ठंडा रखता है। सौंफ का पानी लिवर को भी साफ करता है। (Fennel water help you to loose weight in summer)

सौंफ का पानी खाली पेट पीने के लाभ

सुबह खाली पेट सौंफ का पानी पीने से आपका पाचन और डाइजेशन बेहतर होता है। सौंफ का पानी लिवर को शुद्ध करता है।

सुबह खाली पेट सौंफ का पानी पीना चाहिए अगर उन्हें कब्ज की समस्या है या बहुत अधिक गैस है।

सौंफ का पानी पीने से रक्तचाप नियंत्रित रहता है।

फाइबर से भरपूर सौंफ आपके पेट को स्वस्थ रखने में मदद करता है। सौंफ का पानी दिमाग और शरीर को शांत रखता है। यह भी आपकी कार्यस्थल की थकान को कम करता है।

बच्चे को खिलाने वाली मां को सौंफ का पानी पीना चाहिए। इससे अधिक दूध उत्पादित होता है। (Fennel water help you to loose weight in summer)

Fennel water help you to loose weight in summer
Fennel water help you to loose weight in summer

सौंफ का पानी बनाने का तरीका

एक गिलास पानी में एक चम्मच सौंफ का बीज डालकर सौंफ का पानी बनाएं। फिर इस बीज को एक रात भर भिगो दें। डायरेक्टर छानकर या हल्का गुनगुना करके सुबह पी लें। आप आराम से इस पानी को पी सकते हैं।

Disclaimer: खबर में दी गई कुछ जानकारी मीडिया में प्रकाशित हुई है। किसी भी सुझाव को लागू करने से पहले, आपको संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए।

और पढ़ें…

केवल 3 महीनों में उपलब्ध इस सब्जी से दिल-पेट स्वस्थ रहता है और आंखों की रोशनी भी बढ़ती है।

संतरा से कोलेस्ट्रॉल कम, कई समस्याओं का समाधान

Click on ttime.in to read such a content ttime help you to be with trend