Electric Vehicles BYD: चीनी मदद के जरिए BYD को मिले 3.4 अरब यूरो, अध्ययन में किया गया दावा चलिए पढ़ते है पूरा मामला BYD received 3.4 billion euros through Chinese help study claims lets Let’s read the whole matter

सार


चीनी सरकार ने BYD को सीधे सरकारी सब्सिडी में 3.4 अरब यूरो से अधिक देकर विश्व इलेक्ट्रिक वाहन (e-vehicle) उद्योग में दबदबा बनाने की कोशिश की है। नवीनतम अध्ययन ने यह दावा किया है।

विस्तार


चीनी सरकार ने BYD को सीधे सरकारी सब्सिडी में 3.4 अरब यूरो से अधिक देकर विश्व इलेक्ट्रिक (e-vehicle) वाहन उद्योग में दबदबा बनाने की कोशिश की है। यह दावा जर्मनी के कील इंस्टीट्यूट ऑफ वर्ल्ड इकोनॉमी ने किया ह

रिपोर्ट के अनुसार, BYD, चीन की सबसे बड़ी EV निर्माता, 2020 में 220 मिलियन यूरो मिली थी, जो 2022 तक 2.1 अरब यूरो हो गई। रिपोर्टों के अनुसार EV निर्माता को स्थानीय बैटरी निर्माताओं का समर्थन करने से भी लाभ हो रहा है। कील इंस्टीट्यूट ऑफ वर्ल्ड इकोनॉमी ने बताया कि BYD को दी गई सहायता ने “चीनी फर्मों को तेजी से विस्तार करने, चीनी बाजार में दबदबा बनाने और यूरोपीय संघ के बाजारों में तेजी से विस्तार करने की सुविधा प्रदान की है।

Electric Vehicles BYD
Electric Vehicles BYD received 3.4 billion euros through Chinese help, study claims

कील इंस्टीट्यूट ने बताया कि चीन की लगभग सभी सूचीबद्ध कंपनियों को सीधे सहायता दी गई है। जो “किसी भी बड़े यूरोपीय संघ देश से कम से कम तीन से चार गुना अधिक है”।

चीनी अधिकारियों ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी कार कंपनियां, “निरंतर तकनीकी इनोवेशन” पर भरोसा करते हुए, ईवी दौड़ में आगे हैं।

BYD, जो पहले बैटरी बनाता था, आज दुनिया का सबसे बड़ा EV ब्रांड है, टेस्ला जैसी कंपनियों को टक्कर देता है। 2023 के अंत तक BYD की शुद्ध आय लगभग 4.2 अरब डॉलर होगी। जो EV और PV रेंज बेचने से संभव हुआ।

और पढ़ें…

महिंद्रा बोलेरो: सभी नए फीचर्स के साथ Mahindra Bolero Neo Plus Features and Price

Hero की नई Hero Passion XTEC के सामने TVS Raider हुई फेल

Click on ttime.in to read such a content ttime help you to be with trend